ऋषिकेश: तीर्थ नगरी ऋषिकेश में स्मैक की तस्करी करने वाले एक व्यक्ति को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। उसकी गिरफ्तारी बरेली उत्तर प्रदेश की गई। पुलिस ने उसके बैंक अकाउंट में जमा धनराशि 10 लाख रुपये फ्रिज करा दिए हैं। यह कमाई उसने अवैध धंधों से की थी।

कोतवाली प्रभारी रवि सैनी ने बताया कि नशे के खिलाफ अभियान के तहत पूर्व में गठित टीम ने 10 दिसंबर 2021 को रेखा साहनी पत्नी सुरेंद्र साहनी निवासी चंद्रेश्वर नगर ऋषिकेश देहरादून को 6.05 ग्राम अवैध स्मैक तथा स्मैक बेचकर कमाए गए 2870 रुपये के साथ गिरफ्तार किया गया था।

उसके विरुद्ध कोतवाली ऋषिकेश में एनडीपीएस एक्ट में अभियोग पंजीकृत किया गया था। विवेचना के दौरान पूछताछ में रेखा साहनी से जानकारी प्राप्त हुई कि यह स्मैक वह बरेली उत्तर प्रदेश से एक व्यक्ति साजिद हुसैन से खरीदती है तथा रुपयों का भुगतान उसके बैंक अकाउंट में पैसे जमा करके कर देती है।

पूछताछ में प्राप्त जानकारी के बाद उसके बैंक अकाउंट की जानकारी की गई तो उक्त तथ्य सामने आई। नशा तस्कर की गिरफ्तारी के लिए टीम का गठन किया गया। विवेचना अधिकारी ने साजिद हुसैन के बैंक अकाउंट की समस्त जानकारी प्राप्त कर उसके बैंक का अकाउंट को बैंक के माध्यम से फ्रिज किया गया।

जिसमें नशा तस्करी से संबंधित लगभग 10 लाख रुपये की धनराशि जमा है। कोतवाली प्रभारी ने बताया साजिद हुसैन की गिरफ्तारी के लिए जानकारियां प्राप्त कर मुखबिर तंत्र को सक्रिय कर लगातार उसके संभावित स्थानों पर दबिश दी गई।

गठित टीम ने बीते रविवार को साजिद हुसैन को बरेली उत्तर प्रदेश से एनडीपीएस एक्ट के अंतर्गत गिरफ्तार किया गया। जिसे सोमवार के रोज न्यायालय के समक्ष पेश किया गया। जहां से उसे न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया गया।