टिहरी गढ़वाल: अब तक की जांच में कैश में 43 लाख और एटीएम कैश में 2.9 लाख की गड़बड़ी सहित लगभग ढाई करोड़ से अधिक के गबन का पता चला है।
लोग अपनी कमाई सुरक्षित रखने के लिए बैंक पर भरोसा करते हैं, लेकिन अब उनकी रकम यहां भी सुरक्षित नहीं रह गई है।

बीते दिनों पहाड़ में पोस्ट ऑफिस में गबन के कई मामले देखने को मिले। इस बार मामला टिहरी के यूनियन बैंक मदन नेगी से जुड़ा है। यहां बैंक प्रबंधक व कैशियर ने करोड़ों डकार लिए। दोनों के खिलाफ नई टिहरी कोतवाली में धोखाधड़ी सहित कूटरचना, सरकारी धन के दुरुपयोग के मामले में मुकदमा दर्ज किया गया है। प्रभारी एसएचओ हिमांशु बहुगुणा ने बताया कि शाखा प्रबंधक अवनीश कुमार की तहरीर पर मामले में प्रबंधक राहुल शर्मा और कैशियर सामेश डोभाल के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। शिकायत में बताया गया कि कैशियर और बैंक प्रबंधक ने यूनियन बैंक मदन नेगी के ग्राहकों की एफडी का पैसा सेविंग खातों में फर्जी विड्राल कर करोड़ों का गबन किया है। अब तक कैश में 43 लाख और एटीएम कैश में 2.9 लाख की गड़बड़ी सहित लगभग ढाई करोड़ से अधिक के गबन की बात पता चली है।

बैंक अधिकारी और पुलिस एफडी व सेविंग खातों में हुए गबन की जांच में जुटे हैं। सूत्रों की मानें तो जांच में गबन की राशि बढ़ने की पूरी संभावना है। प्रभारी एसएचओ बहुगुणा ने कहा कि आरोपी कैशियर सोमेश डोभाल को जल्द हिरासत में लिया जाएगा। दूसरी ओर बैंक के ग्राहक अभी भी बैंक में जमा की गई पूंजी को लेकर आशंकित हैं। लोग घबराए हुए हैं। शुक्रवार और शनिवार को बैंक में ग्राहकों की भीड़ लगी रही। ये लोग अपने खातों और एफडी के बारे में जानकारी हासिल करने पहुंचे थे। बैंक अधिकारियों ने ग्रामीणों को आश्वासन दिया कि सभी का पैसा वापस किया जाएगा, लेकिन इसमें थोड़ा समय लगेगा। जांच पूरी होने के बाद आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई होगी। बता दें कि इससे पहले बागेश्वर के गैराड़ क्षेत्र में भी डाकघर में गबन का मामला सामने आया था। यहां एक पोस्टमैन ने लाखों का गबन किया था।