Uttarakhand News 02 April 2024: Delhi Sadar Bazar Fire : दमकल कर्मियों ने दरवाजा तोड़कर दोनों को निकाला। इसके बाद दोनों को अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

दिल्ली के सदर बाजार के कुरेश नगर इलाके में मंगलवार को दर्दनाक हादसा हो गया। यहां एक मकान में आग लगने से दो बच्चियों की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि मकान में आग लगने पर धुंआ भरा तो दोनों बच्चियों ने खुद को बाथरूम में बंद कर लिया। बाद में दोनों की वहीं पर दम घुटने से हो गई मौत। दमकल कर्मियों ने दरवाजा तोड़कर दोनों को निकाला। इसके बाद दोनों को अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। दमकल विभाग के अधिकारियों ने बताया कि घर में लगे एसी की डक्ट से धुंआ अंदर पहुंचा।

दमकल विभाग ने बताया कि उन्हें आग की सूचना मिलते ही मौके पर चार गाड़ियों को आग पर काबू करने के लिए भेजा। मौके पर जिस मकान में आग लगी थी उसके अंदर काफी धुंआ भरा हुआ था। टीम गैस मास्क पहनकर अंदर गई और दो बच्चियों अनाया (12) और गुलाशना (14) को बाहर निकाला। जिन्हें पास के जीवन माला अस्पताल ले जाया गया। फिलहाल आग लगने के कारण स्पष्ट नहीं है।