Uttarakhand News 10 अक्टूबर 2022 केदारनाथ: रांसी से महापंथ-केदारनाथ ट्रैक पर बंगाल के दो पर्यटकों के फंसने की सूचना सामने आई है। इसमें से एक ट्रैकर की तबीयत खराब है। जिला आपदा प्रबंधन की टीम केदारनाथ से रेस्क्यू के लिए रवाना हो गई है।
बताया जा रहा है कि इसमें से एक ट्रैकर का स्वास्थ्य बिगड़ गया है। जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी एनएस रजवार ने बताया कि बंगाल का एक ट्रैकिंग दल रांसी से होते हुए महापंथ-केदारनाथ के लिए गत दो अक्टूबर को रवाना हुआ था। इसमें कुल 10 सदस्य शामिल थे। आठ सदस्य सुरक्षित केदारनाथ धाम पहुंच गए हैं। जबकि दो सदस्य अभी भी केदारनाथ से लगभग छह किलोमीटर दूरी पर फंसे हुए हैं।


इस बात की सूचना पोर्टर मुकेश नेगी ने बताया कि 2 अक्टूबर को 10 सदस्यीय बंगाल के पर्यटक दल को लेकर उन्होंने रांसी से महापंथ के लिए ट्रैकिंग शुरू की। दल शनिवार को केदारनाथ से 6 किलोमीटर मीटर आगे महापंथ शिखर के पास पहुंच गया था। लेकिन अचानक दल के एक सदस्य की तबियत बिगड़ गई। साथ ही रुक-रुक कर हो रही बर्फबारी ने उनके लिए मुश्किलें खड़ी कर दीं। ऐसे में दल के आठ लोगों को लेकर वह शनिवार देर रात किसी तरह केदारनाथ लौट आया। जबकि बीमार सदस्य के साथ एक अन्य साथी फंसा हुआ है। केदारनाथ पहुंचकर आपदा विभाग से संपर्क करके दो सदस्यों के महापंथ के निकट फंसे होने की सूचना दी।